फिल्म शोले के दौरान अमिताभ बच्चन ने इस बड़ी एक्ट्रेस को कर दिया था प्रेग्नेंट, नाम जानकर हैरान रह जाओगे

0
22620

फिल्म शोले का ज़िक्र होता है तो खट-खट-खट-खटकर इस फिल्म के सभी सीन लोगों की आँखों के सामने आ जाते हैं. बॉलीवुड में यूँ तो कई फिल्में बनी लेकिन शोले जैसी फिल्म बन पाना नामुमकिन है. फिर बात कीजिये चाहे इस फिल्म की जान गब्बर की, जय-वीरू की ऐतिहासिक दोस्ती की या फिर ठाकुर की इस फिल्म में सभी किरदार की एक्टिंग और उनका रोल ऐसा था जो आज भी लोग भूल नहीं पाए हैं. ऐसे में इस फिल्म से जुड़ा आज हम आपको एक ऐसा किस्सा सुनाने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद कहेंगे कि नहीं भाई ये बात तो हमें नहीं पता थी.

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन का किरदार आज भी लोगों के दिलों में बसता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म की शूट के वक़्त अमिताभ बच्चन ने एक एक्ट्रेस को प्रेग्नेंट कर दिया था. अब ये एक्ट्रेस कौन थी ये जानकर यकीनन आपको झटका लगेगा. दरअसल एक समय था जब बॉलीवुड के गलियारों में रेखा और अमिताभ के प्यार के किस्से गूंजा करते थे. हालाँकि वक़्त का कुछ और ही प्लान था शायद और अमिताभ और रेखा अलग हो गए.

बताया जाता है कि रेखा से अलग होने के बाद अमिताभ को शादी करने के लिए एक ऐसी लड़की की तलाश थी जो ना सिर्फ खूबसूरत हों, घर अच्छे से चला सके, उनके माँ-बाप को इज्ज़त दे सकें बल्कि मॉडर्न भी उतनी ही हों. अमिताभ बच्चन की इस परफेक्ट पार्टनर की तलाश ख़त्म हुई जया बच्चन पर. जया बच्चन के अंदर वो सारी खूबियाँ थीं जो अमिताभ को अपनी पत्नी के अन्दर चाहिए थी.

शोले फिल्म में जया बच्चन भी थीं. हालाँकि ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि शोले फिल्म की शूटिंग के दौरान जया बच्चन प्रेग्नेंट थीं. जी हाँ शोले फिल्म की एक्टिंग के वक़्त जया बच्चन श्वेता की माँ बनने वाली थी. हालाँकि उन्होंने फिल्म की शूटिंग पूरी की. बात जया बच्चन के बारे में ही हो रही है तो हम आपको ये भी बता दें कि जया बच्चन से जुड़ा ये राज भी बहुत कम ही लोग जानते हैं कि अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘शहशांह’ को भी उनकी खूबसूरत हमसफर जया बच्चन ने ही लिखा था.

Loading...