Shocking: सलमान खान को मिली सजा के बारे में ये क्या बोल गई ऐश्वर्या की सास जया बच्चन

0
15153

जैसा कि आप सभी जानते हैं हाल ही में जोधपुर के कोर्ट ने सलमान खान को 20 साल पुराने काला हिरण शिकार केस में दोषी करार दिया हैं. जहाँ एक तरफ इस केस के अन्य आरोपी सैफ अली, तब्बू, सोनाली और नीलम को संदेह के आधार पर बरी कर दिया गया हैं तो वहीँ सलमान खान को सबूतों के आधार पर पुरे 5 साल की सजा सुनाई गई हैं. सजा के साथ उनके ऊपर 10 हजार रूपए का जुर्माना भी ठोका गया हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये पूरा मामला साल 1998 के सितम्बर और अक्टूबर माह का हैं. इस दौरान सलमान फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान जोधपुर में थे. ऐसा आरोप हैं कि सलमान ने जोधपुर के जंगलों में घूमते वक़्त 2 चिंकारा और 3 काले हीरों का शिकार किया था. इसके अलावा सलमान पर आर्म्स एक्ट के तहत भी केस दर्ज हुआ था. सलमान के पास जो पिस्तोल मिली थी उसका लाइसेंस ख़त्म हो चूका था.

जैसे ही सलमान के दोषी करार होने की बात जज ने सुनाई सलमान की आँखें भर आई. वहीँ सलमान की बहने अर्पिता और अलविरा भी फूट फूट कर रोने लगी. सिर्फ सलमान की फैमिली ही नहीं बल्कि उनके फेंस भी इस बात से काफी उदास हुए. कई लोग तो सलमान की सलामती की दुआ के लिए उनके मुंबई स्थिति अपार्टमेंट के बाहर खड़े भी हो गए हैं.

इस पुरे मामले को लेकर बॉलीवुड की तरफ से पहल रिएक्शन ऐश्वर्या राय बच्चन की सास जया बच्चन का आया हैं. जब मीडिया वालो ने जया से सलमान को हुई सजा के बारे में सुना तो उन्होंने इस पर दुःख जताया है. जया ने कहा कि “इस खबर से मुझे दुःख तो हुआ हैं. सलमान को लेकर फिल्म इंडस्ट्री का करोड़ो रुपए लगे हुए हैं.”

जब रिपोर्टर ने जया जी से पूछा कि क्या सलमान को इस सजा को लेकर राहत मिलनी चाहे तो आश्चर्यजनक रूप से उन्होंने हां कहा. जया ने कहा कि “सलमान बिंग ह्यूमन नाम की चेरिटी संस्था भी चलाते हैं. तो उसके आधार पर उन्हें कुछ राहत जरूर मिलनी चाहिए .”

जया बच्चन की ओर से सलमान के पक्ष में आने वाला ये बयान इसलिए भी चौकाने वाला हैं क्योंकि भूतकाल में ऐश्वर्या और सलमान के रिश्ते बिलकुल अच्छे नहीं रहे हैं. ऐसे में अपनी बहू को भूतकाल में परेशान करने वाले शख्स (सलमान) का पक्ष लेना काफी चौकाने वाला हैं.

वैसे आपको बता दे कि कोर्ट में सलमान के वकील ने भी यही दलील रखी थी कि चुकी सलमान बहुत सी चेरिटी वगैरह करते हैं तो उनकी सजा में कुछ राहत होनी चाहिए. हालाँकि सरकारी वकील ने इसका विरोध करते हुए कहा था कि जुर्म करने के बाद चेरिटी कर उसे ढकना कोई तर्क नहीं हैं. इन सभी बातों को मद्देनज़र रखते हुए जज ने सख्त रवैया अपनाया और सलमान को 5 साल की सजा सूना दी. सलमान को आज के दिन ही जमानत मिलने की उम्मीद कम नज़र आ रही हैं. ऐसे में अंदाज़ा लगाया जा रहा हैं कि उन्हें कम से कम आज की रात तो जेल में ही बिताना पड़ेगी.

Loading...