भोजन का पहला निवाला मुंह में डालने से पहले करें यह छोटा सा काम, आसपास भी नहीं भटकेगी गरीबी

0
1197

दोस्तों, दुनिया का कोई भी इंसान गरीब नहीं रहना चाहता है देखा जाए तो इस संसार का हर व्यक्ति खाने के लिए ही इधर-उधर दौड़ रहा है कड़ी मेहनत कर रहा है ताकि उसे दो वक्त की रोटी मिल सके और उसका परिवार खाली पेट लहसुन और आराम की नींद ले सकें भोजन हमारे जीवन का अभिन्न अंग है. भोजन के बिना जीवन असंभव है भोजन ना मिलने पर भूखे रहना पड़ता है और उस समय कैसा लगता है यह आप उस बच्चे को देख कर समझ सकते हैं जिसने कई दिनों से भोजन न किया हो.

भोजन ना केवल शरीर के लिए जरूरी है बल्कि भोजन के कई ऐसे उपाय हैं जो आपको अमीर बना सकती हैं जो आपके घर में बरकत ला सकती है और आपकी गरीबी को हमेशा के लिए दूर कर सकती हैं जी हां यह सच है इसके लिए ज्यादा मेहनत करने की कोई जरूरत नहीं है. अपने भोजन मैं आपका हाथ तो होता ही है साथ ही भगवान द्वारा आपको उपलब्ध कराई गई परिस्थितियां भी आपके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है इसलिए भोजन करने से पहले आपको एक छोटा सा काम करना चाहिए.

आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे कार्य के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप को भोजन करने से पहले करना है ऐसा करने से आपके घर में बरकत आएगी और गरीबी छूमंतर हो जाएगी. आपके आसपास भी आप की गरीबी नहीं भटकेगी दोस्तों अगर आप भी इस उपाय के बारे में जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें और इसे लाइक जरुर करें.

तो आइए जानते हैं इस उपाय के बारे में –

दोस्तों, जिस काम के बारे में बात कर रहे हैं वह कोई बड़ा काम नहीं है आपको बस करना इतना है कि आप जब भी खाना खाने बैठते हैं, तो खाना का निवाला अपने मुंह में डालने से पहले हाथ जोड़कर भगवान को याद करें और उनसे प्रार्थना करें उन्हें धन्यवाद देकर कहें की हमें दो वक्त की रोटी नसीब करने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद.

इस बात का ध्यान रखें की आप यह बात अपने मन में हीं बोले उसके बाद खाने का एक निवाला उठाएं और उसे प्रणाम करें उसके बाद खाना शुरू करें ऐसा करने से आपके घर में या आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. आपके द्वारा भोजन की गई आपको संतुष्टि देगी भोजन करने से पहले आपके घर में बरकत लाएगी और आपको गरीबी से हमेशा दूर रखेगी. लेकिन हां एक बात का हमेशा ध्यान रखें कि आपके घर में मौजूद भोजन की हमेशा इज्जत करनी चाहिए ऐसा करने से आपके घर में गरीबी नहीं आएगी.

जो लोग भोजन की इज्जत नहीं करते हैं उनके घर में हमेशा गरीब ही रहती है जहां अन्न का अपमान हो वहां सुख शांति नहीं होती इसलिए कभी खाने को बर्बाद ना करें थाली में भोजन ग्रहण करने के बाद उसमें हाथ ना धोए क्योंकि ऐसा करने से भोजन का अपमान होता है.

दोस्तों, आशा करते हैं आपको यह जानकारी पसंद आई होगी अगर आप लक्ष्मी माता के सच्चे भक्त है तो कमेंट में ‘जय मां लक्ष्मी’ जरूर लिखें ताकि मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर हमेशा बनी रहे और यह पोस्ट पसंद आई हो तो लाइक और शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Loading...
SHARE