ये हैं अमिताभ बच्चन के जीवन की तीन सबसे बड़ी गलतियां, जिसका उन्हें आज भी पछतावा है

0
1237

दोस्तों जैसा की आप जानते हैं कि बॉलीवुड में एक्टर बनना भारत के करोड़ों लोगों का सपना है। लाखों लोग मुंबई जैसे महानगर में हीरो बनने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने भी बॉलीवुड में सफलता पाने के लिए बहुत सारा संघर्ष किया है। इस संघर्ष के दौरान उनसे कुछ गलतियां भी हुई है, जिनका उन्हें आज भी पछतावा है उनके बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे।

राजनीति में आना सबसे बड़ी गलती

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के कहने पर ही अमिताभ बच्चन ने राजनीति में प्रवेश किया था। राजनीति में आने के बाद अमिताभ ने चुनाव भी जीत लिया था। परंतु बॉलीवुड और राजनीति दोनों में काम साथ करने से वह राजनीति पर कुछ ज्यादा फोकस नहीं कर पाए। इसका फायदा उनके दुश्मनों ने उठाया और उन्हें कई सारे विवादों में फंसा दिया। इन सब विवादों का दबाव अमिताभ झेल नहीं पाए और उन्होंने राजनीति से संन्यास ही ले लिया। आपको जानकारी के लिए बता दें कि 1984 में इलाहाबाद चुनाव जीतने के बाद ही अमिताभ ने राजनीति से संन्यास की घोषणा कर दी। इस बारे में जब अमिताभ से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सरकारी मुद्दों में भटकना मेरे जीवन की सबसे बड़ी गलती थी।

मीडिया के साथ विवाद

साल 1995 में अमिताभ बच्चन मीडिया हाउस के साथ कई सारे विवादों में उलझ गए थे। विवाद यहां तक बढ़ गया था कि अमिताभ के स्टारडम को मीडिया ने बंद करने का प्रयास शुरू कर दिया, हालाँकि वे इसमें सफल नहीं हो सके। मीडिया से विवाद के बाद अमिताभ को कई सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

बी ग्रेड फिल्मों में काम करना

अमिताभ को आज भी अपने अभिनय करियर में बोल्ड फिल्में करने का पछतावा होता है। निशब्द नाम की फिल्म में अपने से आधी उम्र की लड़की के साथ रोमांस करना उनके प्रशंसकों को जरा भी पसंद नहीं आया था। इसके बाद भी उन्होंने कई बोल्ड फ़िल्में की जिसमें फिल्माए गए दृश्यों को लेकर आज भी अमिताभ खुद को शर्मिंदा महसूस करते है

दोस्तों आप अमिताभ बच्चन के कितने बड़े फैन है, हमें कमेंट कर के जरुर बताये I अधिक जानकारी के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें I

Loading...
SHARE