पुरुष रात को सोते समय इस तरह खाएं 1 लौंग और पानी पी लें.. इसका असर सुबह आपकी पार्टनर बताएगी

0
1414

लौंग बहुत ही कमाल की चीज़ है । यह गरम मसाले में बहुत ही काम की चीज़ है खाने में दाल में इसका उपयोग स्वाद को बढ़ा देता है यह बात तो सभी जानते हैं की लौंग बहुत ही कमाल की चीज़ है पर आपको बता दें की लौंग और भी कई फायदे करता है ।

आज हम बात करने जा रहे हैं लौंग के सेवन से होने वाले फायदे के बारे में की किस समय और किस तरह इसका सेवन आपको बहुत फायदा दे सकता है । आइये जानते हैं इस बारे में ।

आपको बहुत ज्यादा सर्दी लग गई है तो लौंग को पीस कर चाय में उबाल कर पीये यह आपको बहुत ही फायदा पहुंचता है । लौंग एक बहुत ही उपयोगी मसाला , माउथ फ्रेशनर और एक अद्भुत औषधि के रूप में प्रयुक्त किया जाता है। लौंग में होने वाला एक खास तरह का स्वाद इसमें होने वाले एक तत्व युजेनॉल की वजह से होता है, यही तत्व इसमें होने वाली एक खास तरह की गंध को पैदा करता है।

एक्सपर्ट के अनुसार

आयुर्वेदिक एक्सपर्ट अबरार मुल्तानी कहते हैं कि लौंग हर मौसम में हर उम्र के व्यक्तियों के लिए लाभदायक है। इसका उपयोग किया जाने वाला भाग इसका पुष्प है जिसे सुखाकर उपयोग किया जाता है। आयुर्वेद ने इसे लवंग कहा जाता है जोकि गले, फेफड़े, दांतो और से,क्स संबंधी समस्याओं के लिए उपयोग किया जाता है। लौंग के तेल की तासीर काफी गर्म होती है और इस कारण इसे बहुत सावधानी से इस्तेमाल करना चाहिए।

Loading...
SHARE