शनिदेव हुए अस्त, इन राशि पर होगा बेहद गहरा प्रभाव, जानिये कौन होगा राजा और कौन रंक

0
1020
शनिदेव हुए अस्त, क्या होगा इसका प्रभाव, जानिए अपनी राशि अनुसार

दोस्तों शनि देव न्यायधीश है और यह मनुष्य के कर्म के अनुसार ही उसको फल देते हैं यदि शनि देव की कृपा दृष्टि व्यक्ति पर बनी रहे तो वह अपने जीवन में सफलता प्राप्त करता है और जीवन में आने वाली सभी बाधाओं से छुटकारा मिलता है इसके विपरीत यदि शनि देव किसी व्यक्ति से क्रोधित हो जाए तो उस व्यक्ति के जीवन में बहुत सी समस्याएं और परेशानियां उत्पन्न होने लगती है उसको हर क्षेत्र में निराशा ही हाथ लगती है आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शनिदेव का अस्त हो चुका है जिसकी वजह से ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताई गई कुल 12 राशियों पर इसका कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ेगा आज हम आपको इस लेख के माध्यम से आपकी राशि अनुसार शनि देव के अस्त होने से क्या प्रभाव पड़ने वाला है इसकी जानकारी देने जा रहे हैं।

आइए जानते हैं इसके बारे में

मेष राशि वाले व्यक्तियों को शनिदेव के अस्त होने की वजह से इनको आर्थिक मामलों में लाभ प्राप्त होगा परंतु ऐसे बहुत से जरूरी कार्य हैं जिनमें आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है वाहन चलाते समय आपको सावधान रहने की आवश्यकता है यदि आप किसी दुर्घटना से बचना चाहते हैं तो आप हनुमान चालीसा का पाठ कीजिए।

वृषभ राशि वाले व्यक्तियों को शनि देव के अस्त होने से इनकी मानसिक परेशानी और चिंता बढ़ सकती है सहयोगियो और परिवार में मतभेद होने की संभावना बन रही है आपको शांति पूर्वक काम लेने की आवश्यकता है यदि आप मानसिक तनाव से मुक्ति पाना चाहते हैं तो हनुमान मंदिर जा सकते हैं।

मिथुन राशि वाले व्यक्तियों को शनि देव के अस्त होने की वजह से इनका समय प्रतिकूल रहने की संभावना है आपके विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं आप अपने कार्य क्षेत्र में किसी प्रकार की कोई लापरवाही ना करें समय पर अपना कार्य समाप्त कीजिए आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।

कर्क राशि वाले व्यक्तियों को शनि देव के अस्त होने की वजह से इनका समय बहुत ही शुभ रहने वाला है यदि आप लगातार प्रयास करेंगे तो आपको अपने जीवन में सफलता प्राप्त होगी नौकरी और व्यवसाय में आपको कामयाबी हासिल होगी।

सिंह राशि वाले व्यक्तियों को शनि देव के अस्त होने की वजह से अगले 1 महीने तक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है परंतु यदि आप प्रयास करेंगे तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।

कन्या राशि वाले व्यक्तियों को शनि देव के अस्त होने की वजह से आने वाले 1 महीने तक परेशानी हो सकती है आपके करीबी व्यक्तियों से मतभेद होने की संभावना है आपको संयम से काम लेना होगा यदि आप मानसिक तनाव को दूर करना चाहते हैं तो हनुमान जी के मंदिर में जाकर दीपक जलाइए।

तुला राशि वाले व्यक्तियों के लिए शनि देव की साढ़ेसाती का अंतिम चरण चल रहा है शनिदेव के अस्त होने की वजह से इनको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी समाज में मान सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी आपकी फिजूलखर्ची हो सकती है इसलिए आपको अपनी फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि वाले व्यक्तियों को शनि देव के अस्त होने की वजह से आप इस समय कोई भी महत्वपूर्ण फैसले मत लीजिए आपकी सेहत में भी उतार चढ़ाव बना रहेगा आपको चिंता लगी रहेगी।

धनु राशि वाले व्यक्तियों को शनि देव के अस्त होने की वजह से इनको कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों से मतभेद और विवाद होने की संभावना बन रही है आपको शांतिपूर्वक काम लेने की आवश्यकता है आपके खर्च बढ़ सकते हैं आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी।

मकर राशि वाले व्यक्तियों की राशि का स्वामी शनि है शनिदेव के अस्त होने की वजह से आर्थिक मामलों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है और आप अपने स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें आपके बहुत से जरूरी कार्यों में विलंब होने की संभावना है।

कुंभ राशि वाले व्यक्तियों के लिए शनि का अस्त होना बहुत ही कष्टकारी हो सकता है आपका मानसिक तनाव बढ़ेगा और आपको सेहत संबंधी परेशानियां होने की संभावना है यदि आप संकट से मुक्ति पाना चाहते हैं तो श्री राम जी की प्रतिमा के सामने हनुमान जी का संकट मोचन पाठ कीजिए।

मीन राशि वाले व्यक्तियों को शनि का अस्त होना प्रतिकूल फल देगा आप कोई भी इस समय के दौरान महत्वपूर्ण निर्णय मत लीजिए आर्थिक मामलों में समस्याएं आ सकती हैं आप हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ कीजिए।

नोट:- यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी तो आप नीचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में हमको कमेंट कर सकते हैं और इस पोस्ट को अपने मित्रों के बीच शेयर भी कर सकते हैं हम आगे भी इसी प्रकार से आपकी राशियों से जुड़ी हुई जानकारियां लेख के माध्यम से लाते रहेंगे धन्यवाद।

Loading...