बंगला, गाड़ी और पैसों की चाहत पूरी कर सकता है एकाक्षी नारियल, जानिए कैसे

0
1263
बंगला, गाड़ी और पैसों की चाहत पूरी कर सकता है एकाक्षी नारियल, जानिए कैसे

हर युवा का सपना होता है कि उसके पास अपना बगंला, एक बड़ी सी गाड़ी और बैंक में प्रर्याप्त बैलेंस हो, इसके लिए लोग जीतोड़ भी मेहनत करते हैं, पर कई बार उनकी किस्मत साथ नहीं देती और ये सपना धरा का धरा रह जाता है। अगर आपकी किस्मत भी ऐसे ही दिन दिखा रही है और आप अपने परिस्थितियों से हार मान चुके हैं, तो आज हम आपके लिए वो उपाय लेकर आए हैं जो कि आपकी जिंदगी और सपनों में फिर से रंग भर सकता है। दरअसल ज्योतिष में मनुष्य की हर समस्या का उचित समाधान बताया गया है, यहां तक कि भौतिक सुखों की प्राप्ति के लिए भी कुछ उपाय बताए गए हैं और आज हम आपको ऐसा ही एक उपाय बताने जा रहे हैं जो कि आपके, अपने घर और बंगले की चाहत पूरी कर सकती है, तो चलिए जानते हैं इस उपाय के बारे में..

दरअसल ज्योतिष और धर्म शास्त्रों की माने तो चंचल लक्ष्मी हर किसी के हाथ में नहीं रहती,  पर कुछ ऐसे उपाय हैं जिनसे आप अपने रूठे भाग्य को मनाकर लक्ष्मी को अपने घर बुला सकते हैं। इनमें से ही एक है नारियल की पूजा। जिस घर में नारियल की पूजा होती है, वहां देवी लक्ष्मी की कृपा से कभी पैसे की कमी नहीं होती है और ना ही घर-परिवार पर कोई आंच आती है। हिंदू धर्म में नारियल को बेहद शुभ माना जाता है, कोई भी पूजा हो बिना नारियल के वो पूरी नहीं होती है, वहीं एकाक्षी नारियल को तो देवी लक्ष्मी का रूप माना जाता है। ऐसे में अगर एकाक्षी नारियल आपके घर में विराजमान हो जाए तो समझिए आपकी तकदीर खुल गई। वैसे इसे पहचानना काफी मुश्किल होती है ।चलिए सबसे पहले हम आपको इसकी सही पहचान बताते हैं।

सामान्यतया किसी भी नारियल में जटाओं को हटाने पर उसमें तीन छिद्र दिखते हैं। इन छिद्रों को में दो छिद्र नारियल की दो आंखें और एक को मुंह माना जाता है। वहीं एकाक्षी नारियल में तीन की बजाय सिर्फ दो छिद्र होते हैं,जिनमें से एक को उसकी आंख और दूसरे को मुंह माना जाता है। इसीलिए इसे एकाक्षी या एक आंख वाला नारियल कहते हैं।वहीं एकाक्षी नारियल में तीन की जगह पर केवल दो रेखाएं ही होती हैं। एकाक्षी नारियल में धन को आकर्षित करने की अद्भुत क्षमता होती है, इसकी सही विधि से पूजा करने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती है और उनकी कृपा से व्यक्ति को कभी भी पैसे का अभाव नहीं होता है।

एकाक्षी नारियल की पहचान कर उसे घर ले आएं और विशेष मुहूर्तों जैसे कि होली, दीपावली, रवि-पुष्य, गुरु-पुष्य, ग्रहण काल में षोडषोपचार पूजा करने के बाद उसे उचित स्थान पर रख दें। घर में उसकी उपस्थिति से लक्ष्मी का आगमन होता है। वहीं इस बात का खास ध्यान रखें कि इसे फोड़ना नहीं है, क्योकि इसे फोड़ना बेहद अशुभ माना जाता है।

वैसे तो एकाक्षी नारियल का घर में होना ही बेहद शुभ फल देता है, पर इसके अलावा आप इसका एक विशेष उपाय भी कर सकते हैं, इसके लिए एकाक्षी नारियल के मुंह पर छेद करके उसमें घी भर दें और फिर उसको अग्नि में डाल दें, ऐसा करने से आपकी हर इच्छा पूरी हो जायेगी।

Loading...