21 साल बाद इन 2 राशियों के जीवन में आया है राजयोग, अप्रैल माह में हर इच्‍छा होगी पूरी

0
4788

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 9 ग्रह माने जाते हैं। इन्हीं ग्रहों की दशा व दिशा के आधार पर जातक के भविष्य का अनुमान लगाया जाता है। लग्न के अनुसार राशियों का निर्धारण होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मानी जाने वाली सभी 12 राशियों के स्वामी इन 9 ग्रहों में से ही होते हैं। सूर्य व चंद्रमा एक एक राशि तो मंगल, शुक्र, बुध, गुरु व शनि दो-दो राशियों के स्वामी माने जाते हैं। मेष व वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल हैं तो वृषभ व तुला के स्वामी शुक्र। मिथुन व कन्या राशि का प्रतिनिधत्व बुध करते हैं तो कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा हैं और सूर्य सिंह राशि के स्वामी हैं। धनु व मीन राशि गुरु की राशियां हैं तो मकर व कुंभ के स्वामी न्याय के देवता शनि माने जाते हैं।

राहू-केतु को छाया ग्रह माना जाता है और किसी भी राशि के स्वामी ये नहीं माने जाते। जातक की राशि व राशि स्वामी की स्थिति के अनुसार ही जातक का व्यक्तित्व भी निर्धारित होता है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हिंदू नववर्ष की शुरूआत हो चुकी है। वहीं व्‍यक्ति के जीवन में आने वाली समस्‍याएं भी ग्रहों के चाल के अनुसार बदलती रहती है। वहीं आपको बता दें कि इस अप्रैल माह में करीब 21 साल बाद ऐसा महासंयोग बन रहा है जिसमें 2 राशि वाले लोगों की सभी मुरादें पूरी होंगी।

ज्‍योतिष के अनुसार 21 साल बाद ग्रहों की दिशा में परिवर्तन होने वाला है जिसका प्रभाव राशियों पर पड़ने वाला है। 21 साल बाद बने इस योग से 2 राशि वाले लोगों के जीवन में भी परिवर्तन आएंगे। जैसे-जैसे जातक की कुंडली में ग्रहों की दशा में परिवर्तन आता है उसी प्रकार उनके सकारात्मक व नकारात्मक प्रभाव भी जातक पर पड़ते हैं इसलिए ग्रहों की चाल, ग्रहों के गोचर या कहें ग्रहों के राशि परिवर्तन का व्यापक प्रभाव समस्त राशियों पर पड़ता है। इस परिवर्तन से इन 2 राशि वाले लोगों के जीवन में प्यार और धन की प्राप्ति होगी। आइए जानते हैं कि कौन सी है वो राशि जिनके जीवन में खुशियां आने वाली है।

कुंभ राशि

सबसे पहले तो ये बता दें कि 21 साल बाद बनने वाले इस महासंयोग से कुंभ राशि वाले लोगों को धन लाभ होने का संयोग बन रहा है। वहीं इस राशि के लोगों को धन लाभ के साथ साथ जल्‍द ही इनके अटके हुए पैसे जल्दी ही वापस मिलेंगे। घर परिवार में खुशियाँ आयेंगी। जीवन में नए बदलाव देखने को मिलेंगे।हो सकता है कि किसी रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है और साथ ही कोई बहुत बड़ी खुशखबरी मिल सकती है।

मेष राशि

इस राशि वाले जातकों के लिए ये अप्रैल का महीना शुभ साबित होने वाला है। वहीं इस राशि वालों के लिए ये समय लाभकारी रहेगा। बता दें कि 21 साल बाद बन रहे इस संयोग से इन राशि वालों के जीवन में खुशियाँ ही खुशियाँ आयेंगी। इसके साथ ही माँ दुर्गा की कृपा से इस राशि के लोगों को धन का लाभ होगा। इस महीने में इन लोगों की किस्मत चमकने वाली है।  इन दोनों राशियों के लिए ये परिवर्तन बेहद ही लाभदायक होने वाला है।

Loading...