रसोई गैस सिलेंडर वालों के लिए आयी ये बड़ी खुशखबरी, जनता पर मेहरबान हुई मोदी सरकार

0
20503
जनता पर मेहरबान हुई मोदी सरकार, मंहगाई से दी बड़ी राहत

सिलेंडर हुआ सस्ता: बढ़ती मंहगाई से जनता बुरी तरह से पस्त है, लेकिन मोदी सरकार ने इस मंहगाई में जनता को थोड़ी सी राहत देने वाली खबर दी है। जी हां,  मोदी सरकार ने जनता पर पड़ रही मंहगाई की मार को कम करने के लिए थोड़ी सी राहत दी है। बता दें कि पेट्रोल डीजल के दाम से भले ही आप परेशान हो, लेकिन हमारी इस रिपोर्ट को पढ़ने के बाद आप थोड़ी सी राहत की सांस लेंगे, क्योंकि इस रिपोर्ट को पढ़ने के बाद आपको बड़ी राहत मिल सकती है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

मोदी सरकार ने जनता को बढ़ती मंहगाई से थोड़ा राहत देने के लिए गैस सिलेंडर के दाम को घटा दिये हैं। जी हां, कई महीनों से आप इस बढ़ती मंहगाई की मार को झेल रहे हैं, लेकिन अब आपको थोड़ी सी ही सही लेकिन राहत जरूर मिलेगी। बता दें कि रसोई गैस के दाम को मोदी सरकार ने घटा दिया है, जिसके बाद आम आदमी को काफी राहत मिली है। घटी हुई कीमतों को तत्काल प्रभाव से लागू करने का बड़ा आदेश दिया है। बता दें कि रसोई सिलेंडर के साथ साथ कमर्शियल सिलेंडर भी सस्ता हुआ है।

आपको बता दें कि दिल्ली मे 3 रुपये, कोलकाता और मुंबई में 2रुपये जबकि चेन्नई में 50 पैसे की कटौती की गई है। साथ ही आपको यह भी बता दें कि अब दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत 650.50 रुपए, कोलकाता में 674 रुपए, मुंबई में 623 रुपए और चेन्नई में 663 रुपए हो गई है। साथ ही यह कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हुई हैं। वहीं अगर कमर्शियल सिलेंडर की बात करें तो दिल्ली और मुंबई में 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की की कीमत में 9 रुपये जबकि कोलकाता और चेन्नई में 8 रुपये तक दाम घटाए गए है, ऐसे में इस मंहगाई में आम जनता को बड़ी राहत मिली है।

बताते चलें कि साल 2014 में केन्द्र सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम अंतर्राष्ट्रीय बाजार पर निर्भर कर दिए थे, जिसके बाद गैस सिलेंडर की कीमत हर महीने बदलती रहती है, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले महीनों में भी सिलेंडर के दाम घटेंगे, जिससे आम आदमी की जेब पर काफी राहत मिलेगा, लेकिन पेट्रोल की कीमतें ने लोगों की लाइफ पर कहर बरपा रखा है, ऐसे में लोगों की यही उम्मीदें हैं कि सरकार पेट्रोल और डीजल पर भी थोड़ी मेहरबानी करें, ताकि लोगों को थोड़ा और राहत मिले।

Loading...