सिर्फ एक चम्मच खाकर देखें ये चीज, जड़ से ख़त्म हो जाएगी शारीरिक कमजोरी और नपुंसकता

0
5969
सिर्फ एक चम्मच खाकर देखें ये चीज, जड़ से ख़त्म हो जाएगी शारीरिक कमजोरी और नपुंसकता

रिसर्च के मुताबिक, दुनिया भर में करोड़ों युवा नपुंसकता या नामर्दी से जूझ रहे हैं। नपुंसकता या नामर्दी हमेशा न रहने वाली स्थिती है, जिसका इलाज संभव है। पुरुषों में नपुंसकता के पीछे कई कारण होते हैं। यह एक ऐसी बिमारी है जिसको लेकर हर कोई शर्मिंदा होता है और किसी को बताने से कतराता है। इसकी सबसे बड़ी वजह प्रेशर है। लोगों को इस बात का अंदाजा हो पाता है कि उनकी छोटी-छोटी टेंशन उनके स्वास्थ्य पर कितना बुरा असर डाल सकती है।  नपुंसकता युवाओं के लिए परेशानी बन गई है। लेकिन, आज हम आपको नपुंसकता के इलाज का घरेलू नुस्खा बताने  जा रहे हैं जो आपकी शारीरिक कमजोरी को पूरी तरह से ठीक कर सकता है।

नपुंसकता या नामर्दी के प्रमुख कारण

नपुंसकता या नामर्दी के कई कारण हो सकते हैं। जिनमें सबसे बड़ा कारण नशा है। आज का युवा शराब और सिगरेट का अधिक सेवन करता है। लेकिन, शराब और सिगरेट में मौजूद टॉक्सीन्स से स्पर्म काउंट पर नकारात्मक असर पड़ता है। इसके अलावा, अनिद्रा भी नपुंसकता या नामर्दी का कारण बनती है। नींद पूरी न होने की वजह से बॉडी में टॉक्सीन्स हार्मोन्स रिलीज होते है और जिसकी वजह से स्ट्रेस और डिप्रेशन के बढ़ने से फर्टिलिटी कम हो जाती है।

चिंता से भी शारीरिक क्षमता पर असर पड़ता है और नपुंसकता या नामर्दी जैसी बिमारियां जन्म देती हैं। टाइट अंडरवियर भी नपुंसकता या नामर्दी का कारण हो सकती है। इन सभी कारणों के अलावा, गर्म पानी से नहाना भी स्पर्म काउंट को कमजोर करता है। इसके अतिरिक्त लैपटॉप और फ़ोन का गलत तरीके से इस्तेमाल भी इसका सबसे बड़ा कारण है। जंक और तैलीय फुड भी इसके बड़े कारणों में से एक हैं। लेकिन, आज हम आपको नपुंसकता के इलाज का घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जो आपकी इस समस्या को पूरी तरह से ठीक कर सकता है।

नपुंसकता के इलाज का घरेलू नुस्खा क्या है?

शारीरिक कमजोरी, नपुंसकता और शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अगर आप कई सारी दवाइयों का सेवन करके थक चुके हैं तो हम आपको नपुंसकता के इलाज का घरेलू नुस्खा बता रहे हैं। जो आपकी इस समस्या का बिल्कुल सही इलाज है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले दालचीनी का पाउडर और शहद मार्केट के खरीद लें। इसके बाद एक कटोरी में आधी चम्मच दालचीनी का पाउडर और आधी चम्मच शहद डालकर दोनों को अच्छी तरह से मिला लीजिए।

इसे तब तक मिलाते रहिए जब तक की यह पेस्ट जैसा न बन जाये। इस पेस्ट को किसी खाली शीशे के बर्तन में रख दिजिए। इसे आप हर रोज खाली पेट खाये। इसके सेवन में ध्यान रखने वाली बात ये है कि इसे खाने के बाद 30 मिनट तक कुछ न खाये। इससे इसका असर आपके शरीर में पूरी तरह से होगा। अगर आप इसका सेवन 10 दिनों तक लगातार करते हैं तो इससे आपकी शारीरिक कमजोरी, नपुंसकता और शीघ्रपतन जैसी समस्याएं पूरी तरह से दूर हो जाएंगी। अगर आप इस तरह की समस्या से परेशान हैं तो आप इस नपुंसकता के इलाज का घरेलू नुस्खा का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Loading...